Saturday, May 25, 2024
Home अध्यात्म और श्रद्धाअक्षत कलश यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग

अक्षत कलश यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग

कामता नाथ सिंह
नसीराबाद, रायबरेली। भगवान श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के आयोजन का जन जन को आमंत्रण देने के लिए नगर पंचायत नसीराबाद में 05 जनवरी शुक्रवार को भव्य अक्षत कलश यात्रा निकाली गई। विश्व हिंदू परिषद,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल तथा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के अलावा इस पवित्र आयोजन में भाग लेने के लिए पास पड़ोस के हजारों पुरुष महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। जिधर भी देखिए आस्था का सागर लहरा रहा था।भगवान श्रीराम के जयकारे लगाते लोग झूमते,नाचते, गाते हुए निर्धारित पथ पर आगे बढ़ रहे थे। डीजे और पारंपरिक बाजों के साथ लोक धुनों पर थिरकते लोग, शताब्दियों से प्रतीक्षित सपनों के पूरा होने पर बहुत खुश दिखाई पड़ रहे थे।
श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र से आए पूजित अक्षत कलश को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और विश्व हिंदू परिषद के स्वयं सेवकों की टोलियां तथा महिलाएं सिर पर धारण कर शोभा को द्विगुणित कर रही थीं। यह भव्य शोभा यात्रा शिव नगर के शिव मन्दिर से प्रारम्भ होकर मऊ तिराहा, नाका, गुड़खेत,कैथाना, डेला,प्राथमिक विद्यालय के पास से होकर हाता मोहल्ला, डाकघर रोड का भ्रमण करती हुई वापस शिव मंदिर पर पहुंची।
केसरिया ध्वज और डीजे पर बज रहे श्री राम के गीतों से श्रद्धालुओं का उल्लास चरम पर था।यात्रा में शामिल प्रभु श्री राम की झांकी पर रास्ते भर छतों से महिलाएं पुष्प वर्षा कर रही थी। इस कलश यात्रा के माध्यम से लोगों को अयोध्या में होने जा रहे प्रभु श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया।
कार्यक्रम के अनुसार पूजित अक्षत, पत्रक और चित्र हर गांव के हर घर तक पहुंचाया जाएगा। इस यात्रा में मुख्य रुप से विभाग प्रचारक राहुल कुमार, जिला प्रचारक अमरजीत,पवन कुमार श्रीवास्तव, अक्षय शास्त्री, मंशा राम मौर्य, रामेश्वर अग्रहरि, प्रदीप आनन्द, मोहित, गोलू आदि हजारों रामभक्त श्रद्धालु शामिल रहे।

uploktantra
Author: uploktantra

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

Live Tv

Download ID

spot_img

आपकी राय

Cricket Live

Market Live

Rashifal

यह भी पढ़े