Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनसीराबाद में पीस कमेटी की बैठक संपन्न

नसीराबाद में पीस कमेटी की बैठक संपन्न

कामतानाथ सिंह
नसीराबाद,रायबरेली।
नवरात्रि, दुर्गा पूजा और दशहरा आदि महत्वपूर्ण त्योहारों को लेकर थाना नसीराबाद में उपजिलाधिकारी आशुतोष राय और पुलिस क्षेत्राधिकारी वंदना सिंह की विशिष्ट उपस्थिति में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई जिसमें गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, पत्रकारों और दुर्गा पूजा के आयोजकों ने भाग लिया। लोगों को संबोधित करते हुए क्षेत्राधिकारी ने कहा कि प्रतिमाओं की स्थापना हेतु अनुमति लेते समय की गई शर्तों का पालन अवश्य करें। निर्धारित समय तक आरती अवश्य कर लली जाए।मूर्तिविसर्जन के लिए तय रास्ते से ही जाएं और यदि कहीं अप्रिय घटना की संभावना लगे तो उसे पहले ही पुलिस को सूचित कर दें। उन्होंने यह भी कहा कि इस जनपद में लगभग 2 साल के कार्यकाल में मैंने गंगा जमुनी तहजीब को आंखों से देखा है। मुझे यहां की जनता पर विश्वास है कि सब लोग मिलकर प्रेम पूर्वक शांति से सभी त्योहार मनाएंगे। उप जिलाधिकारी ने कहा कि फायर सेफ्टी का विशेष ध्यान रखें, पूजा पंडालो में लोहे की जगह लकड़ी के खंभे का इस्तेमाल करें। पंडाल और श्रद्धालुओ की सुरक्षा हेतु यथा संभव सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। रामलीला मैदान के आसपास मांस की बिक्री का प्रश्न उठाने पर उन्होंने कहा कि नवरात्रि के दौरान मांस की बिक्री पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने आत्म अनुशासन पर विशेष बल दिया और कहा कि कोई भी खबर बिना पूरी तरह जांच किया न तो पोस्ट करें और न ही फॉरवर्ड करें।


एसडीएम ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी से साफ सफाई सुनिश्चित करने को कहा और विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।
बैठक में प्रभारी निरीक्षक राम लखन पटेल, वरिष्ठ उप निरीक्षक विवेक त्रिपाठी, ईओ राकेश कुमार सरोज, पूर्व चेयनमैन प्रतिनिधि मो.हारून, मो.युनुस, अरविन्द मौर्य, राजाराम यादव, लाल जी यादव, दिलबहार, दयाराम मिश्र, अखिलेश मिश्र, नरेन्द्र सरोज, लाल बाबू, दिवाकर मौर्य, गुड्डू सिंह सहित बहुत से गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

uploktantra
Author: uploktantra

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

Live Tv

Download ID

spot_img

आपकी राय

Cricket Live

Market Live

Rashifal

यह भी पढ़े