Saturday, May 25, 2024
Homeजॉब-एजुकेशनयुवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन

युवाओं को मुफ्त स्मार्टफोन

स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना

आलोक द्विवेदी, करहिया बाजार, सलोन ,रायबरेली

 विभिन्न प्रकार के पाठ्यक्रमों में अध्यनरत विद्यार्थियों के लिए एक खुशखबरी होने मिलने वाली है उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी उत्तरप्रदेश के लगभग 25 लाख विद्यार्थियों को 1 अक्टूबर को मुफ्त स्मार्टफोन वितरित करने जा रहे हैं मंगलवार को जारी आदेश के अनुसार, स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना  उत्तर प्रदेश के तहत चार कंपनियों का चयन GEM पोर्टल के माध्यम से 25 लाख स्मार्टफोन की आपूर्ति के लिए किया गया है।

इसी साल अगस्त में राज्य कैबिनेट ने इसे मंजूरी दी थी।  इस कार्यक्रम के लिए चालू वित्तीय वर्ष में 3,600 करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है, जिसके तहत स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा छात्रों और कौशल विकास पाठ्यक्रमों में नामांकित लोगों को स्मार्टफोन मुफ्त में दिए जाएंगे।”

इसी योजना के अंतर्गत दशरथ महाविद्यालय हरिकिशनपुर, टिकरा,पारी सलोन ,रायबरेली भी 1 अक्टूबर 2023 को अध्यनरत विद्यार्थियों को स्मार्टफोन मुफ्त में वितरित किए जाएंगे । महाविद्यालय के संस्थापक एवं पूर्व प्रवक्ता  इंटर कॉलेज करहिया बाजार  श्री छोटेलाल मिश्र जी और प्रबंधक अभय मिश्र जी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सलोन विधान सभा क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक माननीय अशोक कुमार होंगे । यूपी लोकतंत्र न्यूज़

 

Alok Dwivedi
Author: Alok Dwivedi

ब्यूरो यूपी लोकतंत्र

spot_img
Alok Dwivedi
Alok Dwivedi
ब्यूरो यूपी लोकतंत्र
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

Live Tv

Download ID

spot_img

आपकी राय

Cricket Live

Market Live

Rashifal

यह भी पढ़े