Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशछतोह- छः साल से अधूरे पड़े हैं आंगनबाड़ी केंद्र

छतोह- छः साल से अधूरे पड़े हैं आंगनबाड़ी केंद्र

कामता नाथ सिंह
नसीराबाद,रायबरेली। वित्तीय वर्ष 2015-16 में स्वीकृत छतोह ब्लॉक के चार आंगनबाड़ी केन्द्रों का भवन निर्माण 6 वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक पूरा नहीं हो सका है। जिलाधिकारी द्वारा बार-बार सख्त निर्देश जारी किए जाने के बावजूद निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पाया।
बताते चलें कि मीडिया द्वारा इस लापरवाही की खबर प्रकाश में लाने के बाद जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारियों को मीटिंग बुलाकर समयबद्ध ढंग से कार्य पूर्ण करने का सख्त निर्देश दिया था। इसके बाद निर्माण इकाइयों ने सक्रियता बरतते हुए कार्य को प्रारंभ कराया किंतु कुछ दिनों बाद काम बंद कर दिया गया। लगभग 6 महीने बीतने को हैं लेकिन ग्राम कुढ़ा, (राजापुर)कुंवर मऊ, मठिया(बेढौना) और धनापुर मजरे पदुमपुर में स्वीकृत चार आंगनवाड़ी केन्द्रों का भवन निर्माण अब तक अधूरा ही है और केंद्र संचालन करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रियां, उनकी सहायिकाएं और उसमें नामांकित बच्चे अन्य विभागों के भवनों या किसी के निजी परिसर में उनकी कृपा पर समय बिताने को मजबूर हैं। इसे समय-समय पर तैनात खंड विकास अधिकारियों की अकर्मण्यता कहें या जिला परियोजना अधिकारी, सीडीपीओ की उदासीनता। निर्माण इकाई का प्रमुख होने के बावजूद न तो खंड विकास अधिकारियों ने निर्माण में रुचि दिखाई और न सीडीपीओ या डीपीओ ने अपने विभाग के लिए निर्माणाधीन भवनों की समीक्षा की।
इन भवनों का निर्माण कार्य कब पूरा होगा यह भविष्य के गर्भ में है। यह तभी संभव लगता है जब जिलाधिकारी महोदया जिम्मेदारों से सख़्ती से पेश आएं।

uploktantra
Author: uploktantra

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

Live Tv

Download ID

spot_img

आपकी राय

Cricket Live

Market Live

Rashifal

यह भी पढ़े