Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशमुंडन कराकर धरने पर बैठे सभासद और उनके समर्थक

मुंडन कराकर धरने पर बैठे सभासद और उनके समर्थक

महराजगंंज रायबरेली।

नगर पंचायत महराजगंज की ईओ अपर्णा मिश्रा और सभासदों के बीच चल रही रार बुधवार को और बढ़ गई। सभासद और उनके समर्थक सिर मुड़वाकर नगर पंचायत कार्यालय पर धरने पर बैठ गए। सड़कों पर घूमकर ईओ हटाओ महराजगंज बचाओ के नारे लगाए। दरअसल, मंगलवार को सभासदों ने ईओ से जारी किए गए टेंडरों की एक-एक प्रति उपलब्ध कराने की मांग की थी। सभासदों का आरोप था कि ईओ ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। साथ ही दफ्तर से भाग जाने की बात कही थी। इस पर सभासदों ने धरना दिया था, लेकिन बाद में मामला शांत हो गया था।

बुधवार को सभासद रामकुमार यादव, नूरुल हसन, जमुना प्रसाद, विनीत वैश्य, अमित त्रिपाठी की अगुवाई में महराजगंज-बछरावां रोड पर समर्थकों के साथ सिर मुड़वा कर धरने पर बैठ गए। इस पर ईओ अपर्णा मिश्रा ने उनको समझाने-बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने। सभासद टेंडर प्रक्रिया की प्रतिलिपि मांगने पर अड़े रहे। चेयरमैन प्रतिनिधि प्रभात साहू के कहने पर ईओ ने टेंडर की प्रतिलिपि भी दे दी, लेकिन धरना-प्रदर्शन का सिलसिला चलता रहा। उपजिलाधिकारी जीतराम गुप्ता भी नगर पंचायत परिसर पहुंचकर सभासदों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह शांत नहीं हुए। सभी ईओ को हटाए जाने की मांग कर रहे थे।

अधिशासी अधिकारी अपर्णा मिश्रा का कहना है कि मामले को बेवजह तूल देकर बखेड़ा खड़ा किया जा रहा है, वह सरकार के नियमानुसार कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि नगर पंचायत परिसर में कुछ लोग देर रात बैठकर शराब पीते हैं तथा यहां पर अनर्गल कार्य होते हैं। इस पर उन्होंने नगर पंचायत कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए। इससे कुछ लोग उनसे नाराज हैं, क्योंकि उनका उठना बैठना बंद हो गया है। सरकार के नियमानुसार जो निर्वाचित सदस्य हैं, वह ही सदन की बैठक में भाग ले सकते हैं। उनकी जगह उनके प्रतिनिधि के रूप में सदन में भाग लेने वाले लोगों का प्रवेश उन्होंने प्रतिबंधित कर दिया। इसीलिए बखेड़ा किया जा रहा है।

uploktantra
Author: uploktantra

spot_img
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

Live Tv

Download ID

spot_img

आपकी राय

Cricket Live

Market Live

Rashifal

यह भी पढ़े